VIVO Fly Phone 5G Specification: 400MP इनबिल्ड ड्रोन कैमरा और 4800mAh की दमदार बैटरी AI फीचर के साथ लॉन्च

VIVO FLY PHONE 5G: साधारण कैमरे से लेकर हाईटेक कैमरा और अब उड़ने वाले कैमरा वाला। जी हां, vivo  ला रहा है इसी प्रकार का फोन  जो मोबाइल फोन + इनबिल्ड ड्रोन कैमरा के साथ लांच होने वाला है। वीवो का यह उड़ने वाला कैमरा फोन एक छोटे से क्वॉर्डकॉप्टर से लैस होगा जो आपके निर्देश पर खुद को फोन से अलग कर लेगा और आपके लिए वीडियो और तस्वीरें लेगा वह भी बिल्कुल ड्रोन की तरह।

Vivo ने हाल ही में एक फ्लाइंग स्मार्टफोन लॉन्च करने का फैसला कर लिया है और इसका प्रोटोटाइप बनकर लगभग तैयार भी है। इस स्मार्टफोन में आपको एक इनबिल्ट vivo drone camera मिलेगा जो फोन के साथ ही लगा हुआ होगा और इंस्ट्रक्शंस मिलने पर यह कैमरा हवा में उड़कर 30 मिनट तक आपके लिए फोटो और वीडियो लेगा । इस प्रकार के प्रीमियम फीचर्स वाला यह स्मार्टफोन जल्द ही भारत के मार्केट में लांच होने वाला है। 

Vivo ने अपने Vivo Fly Phone 5G को अन्य फोन से भिन्न और विशेष बनाने के लिए लगभग हर संभव कोशिश की है इस फोन के अलग और स्पेशल फीचर इस प्रकार है: 

Vivo Fly Phone 5G Specifications in India

CategorySpecification
General
Operating SystemAndroid 14
Fingerprint Sensorside-mounted
PriceRs. 42,990
Display
Size6.7 inch
Screen TypeDynamic AMOLED Screen
Resolution1080 x 2400 pixels
Pixel Density393 ppi
Refresh Rate120Hz
Screen Quality FHD
DesignPunch Hole 
Camera
Rear Camera Triple, 64MP + 8MP + 2MP
Rear Flash LED Flash
Rear Video Recording1920×1080 @ 30 fps
Front CameraSingle, 32MP
Front Video Recording1920×1080 @ 30 fps
Technical
Processor
Internal Memory12GB 256GB ( Phone Variants )
Memory Card SlotNo
OTG SupportNo
Connectivity
Network5G
Bluetooth5.3, A2DP, LE
WiFiWi-Fi 802.11, b/g/n
USBUSB Type-C
GPS Yes A-GPS, Glonass
SIM Slot(s)Dual SIM, GSM+GSM
Battery
Capacity4800 mAh
Charging25W wired
Battery TypeLi-Polymer
Charger TypeFast, 100W

Vivo fly Phone 5G स्मार्टफोन उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो वीडियोग्राफी फोटोग्राफी का शौक रखते हैं परंतु अलग से ड्रोन  खरीदना नहीं चाहते। यह फोन पारंपरिक ड्रोन से बिल्कुल ही अलग होगा। वहीं इस फोन में लगी ड्रोन का उपयोग करने के लिए आपको किसी भी प्रोफेशनल ट्रेनिंग की आवश्यकता नहीं होगी बल्कि आप आसानी से अपने फोन में इंस्ट्रक्शन देकर इसका उपयोग कर पाएंगे। भविष्य में vivo का यह फोन मोबाइल की दुनिया में एक गेम चेंजर  साबित होने वाला है।

Vivo Fly phone 5G Launch Date in india

vivo कंपनी द्वारा बनाया गया यह फोन बाजार में जल्दी ही लॉन्च किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि यह फोन 2024 के अंत तक भारत के बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि अभी तक vivo इंडिया ने इस फोन के लॉन्च की कोई आधिकारिक तिथि घोषित नहीं की है परंतु बाजार के रुख को देखकर उम्मीद की जा रही है कि यह फोन दिसंबर 2024 के आसपास लॉन्च किया जा सकता है।

Vivo Drone Camera Phone Price in India 

Vivo Drone Phone 5G जल्द ही भारत के बाजारों में लांच होने वाला है जिसके अंतर्गत बेसिक मॉडल्स की शुरुआती कीमत 34,999 से लेकर 39,999 के बीच में निर्धारित हो सकती  है। हालांकि कुछ जानकारों का कहना है कि भारतीय बाजार में यह फोन 88350 के आसपास बेचा जाएगा।  

Vivo fly Phone 5G Price in India 

हालांकि अभी तक यह फोन मार्केट में लॉन्च नहीं हुआ है तो उम्मीद जताई जा रही है कि इसके दाम में थोड़ा बहुत बदलाव हो सकता है। वहीं शुरुआती ऑफर के रूप में VIVO अपने ग्राहकों को ₹1000 से ₹5000 तक का डिस्काउंट भी देने वाला है।

इसके साथ ही बाजार में ग्राहकों के लिए EMI प्लान के साथ भी फोन उपलब्ध करवाए जाने वाले हैं।  हालांकि फोन लॉन्च से पहले vivo fly  फोन 5G के सारे आधिकारिक फीचर्स और दाम की जानकारी उपलब्ध करवा देगा।

Vivo Fly Phone 5G Display 

Vivo FLY Phone 5G smartphone Display को vivo ने अन्य फोन से काफी भिन्न रखने का निर्णय लिया है। वॉटर ड्रॉप नोच डिस्पले वाला या फोन निम्नलिखित विशेषताओं से लैस होगा। 

  • इस फोन में वो ने 6.7 Inch का super amoled पंच होल डिस्पले उपलब्ध करवाया है।
  • यह डिस्प्ले 144hz रिफ्रेश रेट और 1080p * 2400 pixel के साथ मार्केट में लांच होने वाला है।
  •  इस डिस्प्ले की सबसे खास बात यह है की डिस्प्ले में फिंगर प्रिंट देखने को मिलेगा ।
  • इसी के साथ  इस फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का उपयोग किया जा रहा है जिससे यह फोन काफी मजबूत डिसप्ले फोन साबित होने वाला है।

Vivo fly phone 5G Battery

वीवो के इस vivo फ्लाई फोन 5G के बैकअप की बात करें तो इसकी बैटरी 7200 mAh की होगी।

 इस बैटरी को चार्ज करने के लिए 100w का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराया जाएगा । यह स्मार्टफोन 30 मिनट में 100% तक फुल चार्ज हो जाएगा और एक बार चार्ज होने के बाद में इस फोन का उपयोग उपभोक्ता दिन भर कर सकता है।

Vivo Flying Camera Phone 5G

vivo का यह vivo fly phone 5G  अपने कैमरा की वजह से ही मार्केट में चर्चा में बना हुआ है । कैमरा सेटअप की बात करें तो इस फोन में रियर पैनल में ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा।  वहीं 400 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रावायलेट कैमरा और 12 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर कैमरा भी इसमें उपलब्ध करवाया जाएगा।

Vivo का यह fly 5g फोन अन्य फोन से अलग इसीलिए है क्योंकि इसमें vivo ने Drone camera लॉन्च करने का निर्णय लिया है। इस फोन में आपको ड्रोन कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा जो आपके लिए लगातार 30 मिनट तक हवा में उड़कर वीडियो और फोटो ले सकता है। इसके अलावा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी उपलब्ध करवाया जा रहा है।

Vivo Fly Phone 5G RAM And Storage

VIVO  का यह फोन  अलग-अलग स्टोरेज ऑप्शन के साथ मार्केट में लॉन्च किया जाएगा । इसमें 12GB RAM + 250GB STORAGE, 12GB RAM 512GB STORAGE,  16GB RAM + 512GB STORAGE जैसे ऑप्शन शामिल किए गए हैं। हर स्टोरेज ऑप्शन के दाम अलग-अलग होंगे जिसे उपभोक्ता अपनी जरूरत और आवश्यकता के आधार पर फोन खरीद सकता है। 

Vivo fly phone 5G launch Flipkart and Amazon 

जैसा कि हम सब जानते हैं भारतीय बाजारों में आजकल इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ई-कॉमर्स वेबसाइट के माध्यम से भी उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। वहीं उम्मीद की जा रही है कि vivo भी अपने फोन को फ्लिपकार्ट के साथ जुड़कर लॉन्च करेगा। फ्लिपकार्ट एप का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को vivo विशेष ऑफर्स भी प्रदान करने वाला है। हालांकि इस बारे में जानकारी अभी पूरी तरह से हासिल नहीं हुई है और आधिकारिक घोषणा भी नहीं की गई है जिसकी वजह से किसी भी निष्कर्ष पर पहुंचना नामुमकिन है।

निष्कर्ष

इस प्रकार वो vivo Fly Phone 5G अपने लांच होने से पहले ही संपूर्ण भारत के मार्केट में चर्चा का विषय बना हुआ है। vivo फ्लाइंग कैमरा फोन की इंटरनेशनल कीमत $1000 से ऊपर की बताई जा रही है, हालांकि यह काफी बड़ी कीमत है जो भारतीय बाजारों में किस प्रकार निर्धारित की जाएगी।

इस फोन को भारत के बाजार में क्या रिस्पॉन्स मिलेगा यह तो vivo fly 5G phone के लांच होने के बाद ही पता चलेगा। कुल मिलाकर विभिन्न सुविधाओं और नए फीचर से लैस यह फोन दिसंबर 2024 से पहले भारत के मार्केट में लांच होने वाला है जो निश्चित ही स्मार्टफोन के मार्केट में नया इतिहास रचेगा।

Also Read:

Samsung Galaxy S24 FE 5G Price in lndia: 4565mAh की दमदार बैटरी और AI फीचर्स के साथ करेगा धमाका

New POCO X6 Pro Smartphone price in india: भारत में लॉन्च हुआ POCO का धांसू स्मार्टफोन कीमत सुन कर उड़ जाएंगे होश

Vivo V26 Pro Smart Phone Specification: लड़कियों को दीवाना बनाने जल्दी वीवो लॉन्च करेगा मिलेंगे ढेर सारे फीचर

Leave a Comment